Zero FXE Electric Bike को भारतीय सड़कों पर दिखी, जानिए Looks, Design और Range

Rahul Kushwaha
0

Zero FXE इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) को हाल ही में बेंगलुरु, कर्नाटक के चलाते हुए देखा गया था। जब किसी मोटरसाइकिल का टेस्ट किया जाता है, तो यह अक्सर भारत में संभावित बाजार लॉन्च की तैयारियां शुरु हो जाती हैं। लेकिन यह अभी कन्फर्म नही है, पर आज हम आपकों बताते हैं कि हमें क्यों लगता है कि यह लांच हो सकती है।

Zero FXE Electric Bike को भारतीय सड़कों पर दिखी, जानिए Looks, Design औरRange


Zero FXE Price and Design

Zero FXE की कीमत वर्तमान में अमेरिका में $12,495 और भारत में ₹10,49,092 है। उच्च लागत और प्रीमियम स्थिति को देखते हुए, भारत में लॉन्च की संभावना नहीं है, जहां ऐसी हाई-एंड इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) का बाजार सीमित है। हमारा मानना ​​है कि ज़ीरो भारतीय परिवेश में अपने मौजूदा मॉडलों का परीक्षण करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प के साथ सहयोग कर रहा है, और निकट भविष्य में भारत-विशिष्ट ईवी विकसित करने के लिए डेटा एकत्र कर रहा है।

Zero FXE vs OLA Electric Bike

यह रणनीति हीरो को इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) बाजार में उभरते खिलाड़ियों, जैसे ओला इलेक्ट्रिक, जिसने हाल ही में अपनी ओला रोडस्टर सीरीज़ पेश की है, और रिवोल्ट और टोर्क जैसे अन्य ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम बनाएगी।

ज़ीरो वर्तमान में शीर्ष प्रदर्शन वाली इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) बनाती है, और FXE एक सुपरमोटो-स्टाइल बाइक है। इसमें शार्प बॉडीवर्क और स्विश, सुव्यवस्थित प्रोफ़ाइल के साथ एक पारंपरिक सुपरमोटो डिज़ाइन है।

Zero FXE Battery

बाइक 7.2 kWh की बैटरी के साथ आती है, जो इसकी अनुमानित सीमा को लगभग 168 किमी तक बढ़ा देगी। यह 34kW (46PS) मोटर द्वारा संचालित है जो 106Nm का टॉप टॉर्क पैदा करता है, जिससे बाइक 136 किमी प्रति घंटे की दावा की गई टॉप स्पीड प्राप्त करने में सक्षम होती है।

ज़ीरो एफएक्सई में सस्पेंशन के लिए 41 मिमी शोवा इनवर्टेड फोर्क और 40 मिमी शोवा मोनोशॉक है। इसमें आगे और पीछे 17-इंच के अलॉय व्हील, 110-सेक्शन के फ्रंट और 144-सेक्शन के रियर पिरेली डियाब्लो रोसो II टायर हैं। ब्रेकिंग को 320 मिमी और फ्रंट डिस्क 240 मिमी द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!