महिंद्रा स्कॉर्पियो एन पिक अप ट्रक भारत में परीक्षण के दौरान देखा गया

Rahul Kushwaha
0

[ad_1]

महिंद्रा स्कॉर्पियो पिक अप को भारत में परीक्षण के दौरान देखा गया
महिंद्रा स्कॉर्पियो पिक अप को भारत में परीक्षण के दौरान देखा गया

नया महिंद्रा स्कॉर्पियो एन पिक अप ट्रक केवल 2.2 लीटर डीजल इंजन में पैक हो सकता है, जो 4X4 के साथ 6-स्पीड एमटी या 6-स्पीड टीसी के साथ जुड़ा होगा।

अगर हम लेते हैं वाणिज्यिक वाहन बिक्री, महिंद्रा भारत की अग्रणी पिकअप ट्रक निर्माता है। लेकिन पीवी सेगमेंट के लिए, केवल पहली पीढ़ी की स्कॉर्पियो पर आधारित गेटअवे को कम प्रतिक्रिया के साथ भारत में लॉन्च किया गया था और दूसरी पीढ़ी को लॉन्च करना हतोत्साहित करने वाला था। अब, महिंद्रा ने पहली बार भारत में स्कॉर्पियो एन पिक अप ट्रक का परीक्षण शुरू किया है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन पिक अप ट्रक देखा गया

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में अपनी वैश्विक शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया द्वारा पहली बार पुष्टि की गई, महिंद्रा स्कॉर्पियो पिक अप को पहली बार भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है। लाइफस्टाइल ऑफ-रोडर सेगमेंट में हालिया हलचल को देखते हुए कंपनी इसे भारत में लॉन्च करने के लिए उत्सुक दिख रही है। जीवनशैली को परिभाषित करने के लिए पिकअप ट्रक से बेहतर वाहन और क्या हो सकता है?

अपडेट के लिए कविसेकर एन को धन्यवाद। महिंद्रा स्कॉर्पियो एन पिक अप डिजाइन पेटेंट भारत में भी पंजीकृत किया गया है। भारत में देखा गया परीक्षण खच्चर पूरी तरह से छलावरण में लिपटा हुआ था और हमने जो अवधारणा और डिजाइन पेटेंट में देखा था, उसमें थोड़ा अंतर है। शुरुआत के लिए, इसके सी-पिलर में एक किंक उत्पादन मॉडल से गायब है और इसकी अवधारणा की तुलना में टेलगेट हैंडल अपनी स्थिति में अधिक पारंपरिक है।

अन्य अंतरों में फैंसी एलईडी टेल लाइट्स की कमी, नियमित हैलोजन बल्बों की जगह और एक प्रेरणाहीन पैकेज में लंबवत रूप से स्टैक्ड होना शामिल है। फ्यूल फिलर कैप गोलाकार है और इसे रियर लेफ्ट व्हील आर्च के पीछे रखा गया है। डिजाइन पेटेंट में, ईंधन भराव टोपी चौकोर थी और पीछे के बाएं दरवाजे के पीछे थी। हमने सुरक्षा के लिए एक एकीकृत रोल बार भी नोट किया है, लेकिन यह वाणिज्यिक वाहन जैसा माहौल देता है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो पिक अप
महिंद्रा स्कॉर्पियो पिक अप

स्पीड ब्रेकर से निपटने के दौरान रियर सस्पेंशन में महत्वपूर्ण उछाल, लीफ स्प्रिंग सेटअप की उपस्थिति का संकेत देता है। इन सभी विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए, मेरा पहला विचार यह था कि यह एक वाणिज्यिक वाहन या विभिन्न सरकारी संस्थाओं के लिए एक विशेष एप्लिकेशन वाहन है जिसे महिंद्रा विदेशों में प्रदान करने के लिए जाना जाता है।

क्या यह भारत में लॉन्च होगा?

भारत के विविध भूगोल के साथ-साथ विविध और चुनौतीपूर्ण इलाकों को ध्यान में रखते हुए निर्यात वाहनों के लिए यह एक शानदार परीक्षण स्थल है। जैसा कि कहा गया है, हमें उम्मीद है कि महिंद्रा इसे भारत में थोड़ी उन्नत अपील के साथ लॉन्च करेगी जो उस अवधारणा के करीब है जिसे जोहान्सबर्ग, दक्षिण अफ्रीका में प्रदर्शित किया गया था और दायर किए गए डिजाइन पेटेंट में देखा गया था।

यदि महिंद्रा किसी फीके उत्पाद की तलाश में है तो उसे नीचे रखें इसुज़ु वी-क्रॉस (भारत का वर्तमान सबसे किफायती पीवी पिकअप ट्रक), तो भारत में लॉन्च के लिए विशेषताओं का समान सेट बहुत स्वागत योग्य है। संक्षिप्त जासूसी वीडियो से, हम स्कॉर्पियो एन के मिश्र धातु के पहिये, साइड सिल्हूट (सी-पिलर्स तक) और एक मजबूत सड़क उपस्थिति देख सकते हैं।

स्कॉर्पियो एन आधारित पिकअप ट्रक
स्कॉर्पियो एन आधारित पिकअप ट्रक

इस जासूसी वीडियो में फ्रंट फेशिया दिखाई नहीं दे रहा है। लेकिन यह आउटगोइंग स्कॉर्पियो एन के समान होगा। अंदर की तरफ, हम समान डैशबोर्ड और इंटीरियर पैनल की उम्मीद कर सकते हैं। पावरट्रेन के लिहाज से, महिंद्रा 4X4 विकल्पों के साथ स्कॉर्पियो एन से एकमात्र 2.2L टर्बो डीजल विकल्प पेश कर सकता है।

महिंद्रा पेट्रोल इंजन भी पेश कर सकती है। रियर लोड बेड 1 टन तक के पेलोड को समायोजित कर सकता है। ब्रांड की व्यापक परीक्षण प्रथाओं को देखते हुए, भारत में लॉन्च 2025 में हो सकता है। जहां प्रतिद्वंद्वियों का सवाल है, सामान्य संदिग्ध इसुजु वी-क्रॉस और टोयोटा हिलक्स हैं।

स्कॉर्पियो एन आधारित पिकअप ट्रक देखा गया
स्कॉर्पियो एन आधारित पिकअप ट्रक देखा गया


[ad_2]

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!