टाटा नेक्सन ने वाइड बॉडी कॉन्सेप्ट का कवर तोड़ दिया

Rahul Kushwaha
0

[ad_1]

नेक्सन ने वाइड बॉडी कॉन्सेप्ट की आलोचना की
नेक्सन ने वाइड बॉडी कॉन्सेप्ट की आलोचना की

मोटे पहियों और टायरों के साथ, टाटा नेक्सन ने बोज़ कॉन्सेप्ट के वाइड बॉडी कॉन्सेप्ट को 1.5L GDI के साथ भविष्य के नेक्सॉन रेसर की झलक दी है।

नेक्सॉन किसे पसंद नहीं है? यह सबसे ज्यादा बिकने वाला है सब 4 मीटर एसयूवी और भारत में सामान्य तौर पर एसयूवी की पिछले महीने लगभग 17 हजार इकाइयां बिकीं। पिछले महीने लॉन्च हुई नई नेक्सॉन फेसलिफ्ट, जेनरेशनल अपग्रेड से पहले किसी वाहन पर प्रभावी पुनरावृत्त अपडेट प्रदर्शित करने वाले सबसे महान उदाहरणों में से एक है। लेकिन बोज़ कॉन्सेप्ट्स को लगता है कि नेक्सन और भी ज्यादा हो सकता है। नेक्सन स्लैम्ड वाइड बॉडी कॉन्सेप्ट रेंडर को नमस्ते कहें, जिसे नेक्सॉन ब्लूआर्क डार्क एडिशन कहा जाता है।

टाटा नेक्सन ने वाइड बॉडी कॉन्सेप्ट को पटक दिया

शुरुआत के लिए, टाटा मोटर्स नेक्सन एक सब 4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसका ग्राउंड क्लीयरेंस 209 मिमी अधिक है। यह एक ऐसा रुख तैयार करता है जिसे व्यावहारिक होते हुए भी सौंदर्यपरक नहीं कहा जा सकता। इस रुख को ठीक करने के लिए, बोज़ कॉन्सेप्ट ने चौड़े पहियों और टायरों के साथ एक स्लैम्ड नेक्सॉन प्रस्तुत किया। उन्होंने नए टायरों को ढकने के लिए इसमें चौड़े बॉडी किट भी दिए।

Bozz Concepts ने Nexon की मूल डिज़ाइन विशेषताओं और घटकों के साथ कोई खिलवाड़ नहीं किया है। हालाँकि, नेक्सॉन ईवी की पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार के साथ एक नया ऊपरी ग्रिल है और टाटा के लोगो को प्रबुद्ध टाटा अक्षरों से बदल दिया गया है जो स्टॉक नेक्सॉन की तुलना में काफी बेहतर दिखता है। इतना ही नहीं, हमें आश्चर्य है कि टाटा फैक्ट्री से ही प्रावरणी पर टाटा अक्षरांकन की पेशकश क्यों नहीं करता है।

इसमें एक बड़ा बोनट स्कूप भी है, जो इस अवधारणा के समग्र सौंदर्यशास्त्र के साथ मिश्रित होता है और एक घटिया और खतरनाक रूप देता है। नेक्सन स्लैम्ड वाइड बॉडी कॉन्सेप्ट का मुख्य चर्चा बिंदु इसका रुख है। तो, एक नया सस्पेंशन सेटअप है जो कार को बड़े मार्जिन से नीचे ले जाता है।

नेक्सन ब्लूआर्क डार्क एडिशन रियर
नेक्सन ब्लूआर्क डार्क एडिशन रियर

बोज़ कॉन्सेप्ट्स इसे नेक्सॉन ब्लूआर्क कहते हैं डार्क एडिशन और उन्होंने इसे एक विस्तृत बॉडी किट दी है जिसमें एयर चैनल, साइड स्कर्ट और एक कस्टम रियर बम्पर के साथ विस्तारित व्हील आर्च शामिल हैं। पहिए ऐसे दिखते हैं जैसे वे लगभग 19-इंच के हों और स्पोर्टी लो-प्रोफाइल रबर से लिपटे हों। पीछे की ओर टाटा अक्षर भी प्रकाशित है, जो नए कस्टम बम्पर को पूरक बनाता है।

वाइड बॉडी किट बेकार लगती है!

यह चौड़ी बॉडी किट प्रत्येक तरफ लगभग 3 या 4 इंच जोड़ती है, जिससे नेक्सन को एक मोटा लुक मिलता है जो बहुत स्पोर्टी और आकर्षक दिखता है। पहिये उन मेहराबों को पूरी तरह से भर देते हैं और यह कार प्रेमियों के लिए एक पूर्ण दृश्य उत्सव है। जैसा कि नाम से पता चलता है, Tata Nexon Bluarc डार्क एडिशन डार्क एडिशन पर आधारित है और इसे पूरी तरह से ब्लैक पेंट मिलता है।

खिड़कियाँ गहरे रंग की हो जाती हैं और कार को पटकने के अलावा हत्या जैसा लुक देती हैं। इसे देखते हुए, हमें उम्मीद है कि टाटा मोटर्स एक नेक्सॉन रेसर तैयार करेगी जैसा वह कर रही है Altroz और बड़ा 1.5L GDI टर्बो पेट्रोल इंजन पेश करता है जो आगामी टाटा कर्व के साथ शुरू होगा। यह इंजन 170 पीएस की अधिकतम पावर और 275 एनएम के पीक टॉर्क के लिए अच्छा है।

चौड़ी बॉडी वाला नेक्सॉन ब्लूआर्क डार्क एडिशन
चौड़ी बॉडी वाला नेक्सॉन ब्लूआर्क डार्क एडिशन

नेक्सॉन रेसर के साथ, कुछ विजुअल ड्रामा के साथ कम सस्पेंशन पहले से ही अद्भुत नेक्सॉन पर चमत्कार करेगा। उस रोशनी में, यह नेक्सॉन स्लैम्ड वाइड बॉडी कॉन्सेप्ट आपके और मेरे जैसे कार उत्साही लोगों के दिमाग में एक अच्छी तस्वीर पेश करता है।

नेक्सन ब्लूआर्क डार्क एडिशन
नेक्सन ब्लूआर्क डार्क एडिशन

स्रोत



[ad_2]

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!