ग्रेटर नोएडा के घरों के नल में छिपा खतरा

Rahul Kushwaha
0


ग्रेटर नोएडा: गर्मी का मौसम शुरू होते ही ग्रेटर नोएडा के निवासियों को पानी के संकट का सामना करना पड़ रहा है। कई सेक्टरों में साफ पानी की आपूर्ति बाधित हो गई है, जिससे घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) के अधिकारियों की शिकायतों के बावजूद, इस मुद्दे को हल करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

प्रभावित आवासीय क्षेत्रों में अल्फा-1, अल्फा-2, गामा-1, गामा-2, डेल्टा-1, डेल्टा-2 और डेल्टा-3 शामिल हैं, जिनमें केवल 10% घर खाली हैं। इन सेक्टरों में पानी की मांग बढ़ी है, लेकिन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने केवल सुबह 6 से 9 बजे, दोपहर 1 से 2 बजे और शाम 6 से 9 बजे तक सीमित आपूर्ति का समय निर्धारित किया है. हालांकि, पिछले दो से तीन महीनों में, पानी की आपूर्ति दोपहर में केवल आधा घंटा और रात में दो घंटे तक सीमित कर दी गई है, पानी का दबाव इतना कम है कि यह मुश्किल से पहली मंजिल से आगे पहुंचता है।

नीलम यादवबीटा-2 निवासी, सेक्टर में कम पानी के दबाव को उजागर करता है, जिससे पानी को ऊपरी मंजिलों तक पहुंचना चुनौतीपूर्ण हो जाता है। अधिकारियों से कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा वेस्ट विधायक ने निवासियों के मुद्दों को हल करने के लिए कार्रवाई का आश्वासन दिया

इसी प्रकार, सीमा कुमारीबीटा-2 के एक अन्य निवासी बताते हैं कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण वर्षों से इस क्षेत्र में गंगाजल की आपूर्ति का दावा कर रहा है, लेकिन अभी तक किसी भी क्षेत्र को यह प्राप्त नहीं हुआ है.

आलोक नागरआरडब्ल्यूए डेल्टा-2 के महासचिव बताते हैं कि पानी के कम दबाव और कम आपूर्ति अवधि के कारण लोगों की जरूरतें पूरी नहीं हो पा रही हैं, जिसके चलते उन्हें सबमर्सिबल पंप लगाने पड़े हैं।

जितेंद्र मावीआरडब्ल्यूए अल्फा-2 के अध्यक्ष ने तीन दिनों से गंदे पानी की आपूर्ति पर चिंता जताई, पानी काला और बदबूदार दिखाई दे रहा है, जिससे बीमारियों का खतरा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में शिकायत करने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो सका है। स्थिति ग्रेटर नोएडा के प्रभावित क्षेत्रों में स्वच्छ पानी की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई की मांग करती है।





Source link

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!